चेहरे के मुंहासे और दाग-धब्‍बे से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी बैग का करें इस्‍तेमाल

982

न की शुरुआत में चाय या कॉफी पीना किसे नहीं पसंद है। सुबह की चाय आपको पूरे दिन ऊर्जावान रखने में मदद करती है साथ ही आपका दिन भी अच्छे से बीतता है। अक्सर लोग टी बैग को इस्तेमाल करने के बाद उसे कूड़े में डाल देते हैं। लेकिन शायद आप ये नहीं जानते कि जिसे आप कूड़े में डाल रहे हैं वह आपके बहुत से कामों में मदद कर सकते हैं? ग्रीन टी हो या ब्लैक टी दोनों के टी बैग आपके लिए फायेदमंद साबित हो सकते हैं।

यूज्ड ग्रीन टी बैग का स्क्रब एक एक्सफोलिएटिंग स्क्रब है जो चेहरे पर कसाव लाता है और प्राकृतिक रूप से चेहरे के ग्लो बढ़ाता है। इसलिए इसे चेहरे के लिए बहुत अच्छा माना जाता है।

स्क्रब करने के लिए आप इस्तेमाल हुए टी बैग में थोड़ी सी दानेदार चीनी और पानी मिलाएं और फिर उससे चेहरे को स्क्रब करें। इसे फ्रेश रखने के लिए आप फ्रिज में भी रख सकते हैं।

बहुत कम लोग जानते हैं कि चायपत्ती में डेड सेल्स (मृत त्वचा) हटाने की खूबी छिपी होती है। इसके प्रयोग से स्किन पर ऑयल कंट्रोल में मदद मिलती है। यही कारण है कि इसका कई ब्यूटी प्रॉडक्ट में भी इस्तेमाल होता है।

आप प्रयोग किए हुए टी बैग्स को हल्के गर्म पानी में डालें और उसमें अपने पैरों को थोड़ी देर के लिए डुबोएं। इससे आपके पैरों के दर्द और उसमें हो रही सूजन से भी आराम मिलेगा।