नवरात्रि की धूम में झूमे वरिष्ठजन (मोटिवेजर्स क्लब)

384

लखनऊ। इन दिनों जहां हर तरफ नवरात्रि की धूम नज़र आ रही है वहीं मोटिवेजर्स क्लब ने अपने 11वें इवैंट का आयोजन ‘नवरात्रि’ थीम पर करवाया। हर बार जहां मोटिवेजर्स के सभी इवैंट कैफे और रेस्टोरेन्ट में होते आए हैं वहीं इस बार कुछ हटके और प्रकृति का आनंद लेने के लिए इस बार अपने कार्यक्रम का आयोजन गोमती नगर स्थित लोहिया पार्क में करवाया। कार्यक्रम में सभी लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत आस्था सिंह और पृषिता राठी ने नवरात्रि और दशहरा के महत्व को बताते हुए किया। जिसके बाद वहां बैठे लोगों से भी इस विषय पर चर्चा की। क्लब के फ़ाउनडर मेम्बर गौरव छाबड़ा ने लोगों को क्लब के महत्त्व और आने वाले समय में होने वाले में कार्यक्रमों के बारे में राय-मशवरा किया और आगे अलग अलग थीमों पर कार्यक्रम करवाने की बात की।

मां दुर्गा के नौ नामों से हुई जिसमें सबसे जल्दी माता के नौ नाम बताने वाले को विजेता घोषित किया गया। वहीं दो अलग अलग समूह में कई प्रतियोगिता कारवाई गयी जैसे भजन प्रतियोगिता, फूलों की पत्तियों से रंगोली बनाना, डांडिया खिलाया गया।

फूलों की रंगोली प्रतियोगिता में

रंगोली प्रतियोगिता में फूलों की पत्तियों से कम समय में बेहद खूबसूरत रंगोली बनाकर मीनू टंडन और अमिता गुप्ता विजेता बनी।

डांडिया से लोगों के चेहरे पर आई मुस्कुराहट

कुछ विशेष गानों पर मोटिवेजर्स के सभी मेंबर्स ने डांडिया किया और गानों की धुन में सभी झूमते हुए नज़र आए।

हैंडमेड गिफ्ट ने लूटा बुजुर्गों का दिल

मोटिवेजर्स क्लब की वोलेंटियर शीतल सचान ने बेहद खूबसूरत हैंडमेड गिफ्ट बनाए जोकि विजेताओं को दिये गए।

क्लब के मेम्बर के. अरोरा ने मिनी गोल्फ़ खेल का आयोजन किया जिसमें सभी सीनियर सिटिज़ेन ने बढ़ छड़ कर हिस्सा लिया। बाज़ी मारने के लिये होड़ मची रही और आख़िर में शैल तिवारी ने सभी की चित करके टाइटल हासिल किया। अंत में क्लब की वोलेंटियर वंशिका और आयुषी ने टंग ट्विस्टर गेम का आयोजन करवाया जिसमें कठिन वाक्यों को सही तरह से कम समय में बोलकर जनक अरोरा ने बाज़ी मारी।