श्रीनगर में संगीत कार्यक्रम में मुफ्त प्रस्तुति देंगे अदनान सामी

718

श्रीनगर। पाकिस्तानी मूल के बॉलीवुड गायक अदनान सामी यहां रविवार को डल झील के किनारे एक संगीत कार्यक्रम में निशुल्क प्रस्तुति देने की तैयारी में हैं। अदनान आधा कश्मीरी हैं। ‘रिदम इन पैराडाइज’ संगीत कार्यक्रम शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के विशाल लॉन में 3,000 अति विशिष्ट दर्शकों के लिए आयोजित होगा।

राज्य पर्यटन विभाग के निदेशक महमूद शाह ने शनिवार को बताया, “वह केंद्रीय गृह मंत्रालय और जम्मू एवं कश्मीर सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित दो घंटे से ज्यादा समय तक चलने वाले संगीत कार्यक्रम में निशुल्क प्रस्तुति देंगे।”

दूरदर्शन इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करेगा। सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्यक्रम सुचारु रूप से हो सके, 100 से अधिक संपर्क अधिकारियों को नियुक्त किया है। अदनान ने शुक्रवार शाम यहां ताज विवांता होटल में कुछ स्थानीय कलाकारों के साथ संवाद किया।

स्थानीय कलाकारों के साथ अपने संगीत सफर और अनुभव को साझा करते हुए अदनान ने कहा, “कला की भाषा संवाद की ऐसी भाषा है, जो इंसानों द्वारा बनाए गए सभी मतभेदों वैचारिक मतभेदों से परे है, क्योंकि यह घृणा से परे जाकर शांति और सौहार्द्र के संदेश का प्रसार करता है।”

राज्य के दौरे के अनुभव के बारे में अदनान ने कहा कि क्षेत्र समृद्ध संस्कृति की मेजबानी करता है, जिसकी जड़ों में कला बसा है।