एएनआर अवॉर्ड मिलना सम्मान की बात : राजामौली

506

चेन्नई। फिल्मकार एस.एस. राजामौली 2017 के लिए प्रतिष्ठित अक्किनेनी नागेश्वर राव (एएनआर) अवॉर्ड के लिए चुना जाना सम्मान की बात मानते हैं। उन्हें एक भव्य समारोह में 17 सितंबर को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

एएनआर अवॉर्ड से उन फिल्म कलाकारों को सम्मानित किया जाता है, जिन्होंेने सिनेमा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कलात्मक, सांस्कृतिक और व्यवसायिक छाप छोड़ी है।

राजामौली ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, “प्रतिष्ठित एएनआर अवार्ड मिलना मिलना सम्मान की बात है और इन लोगों के साथ जुड़कर सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, जो पहले यह सम्मान प्राप्त कर चुके हैं। ”

अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन ने शुक्रवार को राजामौली के नाम की घोषणा करते हुए ट्वीट किया, “हम इस बात की घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि सिनेमा में उत्कृष्ट योदगदान के लिए हमारे अपने राजामौली को एएनआर अवॉर्ड दिया जाएगा।”

इस अवसर पर शिल्प कला वेदिका में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी उपस्थित रहेंगे।

साल 2005 में यह पुरस्कार प्रदान करने का सिलसिला शुरू हुआ। अब तक देव आनंद, शबाना आजामी, अंजलि देवी, वैजयंतीमाला बाली, लता मंगेशकर, के. बालचंदर, हेमा मालिनी, श्याम बेनेगल और अमिताभ बच्चन जैसी फिल्मी हस्तियां इस पुरस्कार से नवाजी जा चुकी हैं।